Ritesh Agarwal Net Worth: करोड़ों के मालिक है शर्क टैंक इंडिया सीजन 3 के नए जज रितेश अग्रवाल!

Ritesh Agarwal Net Worth: जो लोग बिजनेस और स्टार्टअप से ताल्लुक रखते हैं, उनके लिए शार्क टैंक एक वरदान साबित हुआ है। लोग अपने-अपने नए आइडियाज और क्रिएटिविटी को लोगों के सामने रखकर अपने बिजनेस को ग्रो करने के लिए फंडिंग लेते हैं और अपने बिजनेस को ग्रो करते हैं। आपको बता दूं कि सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाला शार्क टैंक लोगों को काफी ज्यादा पसंद आ रहा है। बिजनेस माइंडेड के लिए यह शो काफी ज्यादा हेल्प कर रहा है।

आपको बता दूं कि इससे पहले इस शो के दो सीजन खत्म हो चुके हैं, और इस दोनों सीजन को जनता द्वारा प्यार मिला। अब मेकर्स इन के तीसरे सीजन (Shark Tank Season 3) को लेकर आए हैं। तीसरे सीजन का भी रिस्पांस जबरदस्त मिल देखने को मिल रहा है, लेकिन इस सीजन में नए शार्क्स के रूप में OYO के फाउंडर रितेश अग्रवाल भी दिखाई दे रहे हैं। बतौर जज रितेश अग्रवाल भी लोगों को काफी ज्यादा पसंद आ रहा है।

Ritesh Agarwal Net Worth
Ritesh Agarwal Net Worth

आपको पता होगा कि रितेश अग्रवाल ने अपनी 18 वर्ष की आयु में ही OYO का आईडिया उनके दिमाग में आया था. और उन्होंने अपनी पढ़ाई को छोड़ दिया था। आपको पता होना चाहिए कि अभी ये करोड़ के मालिक हैं। उनकी कमाई जानकर आपका होश उड़ जाएगा। यदि आप भी रितेश अग्रवाल की नेटवर्थ (Ritesh Agarwal Net Worth) जानना चाहते हैं, तो इस आर्टिकल के अंत तक बन रहे तो चलिए बिना किसी देरी के शुरू करते हैं।

Ritesh Agarwal Net Worth: करोड़ों के मालिक है रितेश अग्रवाल

आपको पता हो कि साल 2012 में रितेश ने अपना स्टार्टअप शुरू किया था. जो बाद में फेल हो गया था। 2013 में उन्होंने ओयो रूम्स की शुरुआत की थी. उनकी नेटवर्थ की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी कुल नेटवर्थ (Ritesh Agarwal Net Worth) 16,462 करोड रुपए है।

महज कुछ साल पहले रितेश अग्रवाल दिल्ली के सड़कों पर सिम बेचा करते थे. लेकिन आज दुनिया के सबसे यंग बिलेनियर की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। OYO के फाउंडर रितेश अग्रवाल ने अपनी मेहनत और लगन से जो किया है। वह आज सबके सामने आज दुनिया के 80 देशों के 800 शहरों में होटल का कारोबार है, और छोटी सी उम्र में करोड़ों की कंपनी के मालिक भी बन चुके हैं।

ऐसे हुई OYO की शुरूआत

आपको बता दूं कि ओयो होटल की शुरुआत साल 2013 में हुई थी। और महज 8 वर्ष में यह कंपनी 75,000 करोड़ की कंपनी बन चुकी है। यह 80 देश के 800 शहरों तक फैल चुका है सस्ते में स्टैंडर्ड रूम और कंपल फ्रेंडली होने की वजह से ओयो रूम्स अक्सर चर्चा में रहता है, लेकिन आपको पता हो कि इसके सीईओ रितेश अग्रवाल ने अपनी ग्रेजुएट भी पूरी नहीं की 18 साल के आयु में रितेश अग्रवाल ने बिजनेस शुरू करने का सोचा तब उनकी जय में मात्र ₹30 थे।

NameRitesh Agarwal
CategoryEntrepreneur
NationalityIndian
Alma Mater– Sacred Heart School in Rayagada, Orissa,
– Indian School of Business and Finance in Delhi
OccupationFounder of OYO Rooms
Net Worth$500 million
Birthday16th November 1993
Birth PlaceCuttack (Bhisam), Orissa
Age28
SpouseNo
Career Journey
CompanyDescription
Oravel StayRitesh Agarwal started his first venture in 2012
OYO RoomsIn 2013 he relaunched Oravel Stay as “OYO Rooms”
Ritesh Agarwal Net Worth

रितेश अग्रवाल ने आयो शुरू करने से पहले साल 2012 में और विलरेस्ट नाम की एक ऑनलाइन रूम बुकिंग कंपनी शुरू किया था। रितेश का यह आइडिया इतना यूनिक था कि उसे इंप्रेस होकर गुड़गांव के मनीष सिन्हा ने और विल में इन्वेस्ट किया और को फाउंडर बन गए फिर 2013 में रितेश ने इस कंपनी को और रूम में बदल दिया।

READ MORE: Fighter OTT Release: इस OTT प्लेटफॉर्म पर रीलीज होगी धांसू फिल्म ‘फाइटर’, जानें कब और कहां रीलीज होगी फिल्म!

Leave a comment