अल्बर्ट काबो लेप्चा बने सा रे गा मा पा 2023 शो के विनर, जानिए कितने लाख मिला

Sa re ga ma pa 2023 winner: सा रे गा मा पा 2023’ का बीते दिन 26 नवंबर को ग्रैंड फिनाले का आगाज हुआ, प. बंगाल के कलिम्पोंग के अल्बर्ट काबो लेप्चा ने जीत दर्ज की. 27 वर्षीय अल्बर्ट ने कभी म्यूजिक के लिए प्रोफेशनल ट्रेनिंग नहीं ली, टॉप-5 फाइनलिस्ट अल्बर्ट, निष्ठा शर्मा, स्नेहा भट्टाचार्य, रानिता बनर्जी और सोनिया गजमेर थे। निष्ठा और रणिता सीजन के फर्स्ट और सेकंड रनर अप बने।

Sa Re Ga Ma Pa 2023 – Grand Finale

सा रे गा मा 2023 के ट्रॉफी जीतने के बाद अल्बर्ट ने कहा,

“ ईमानदारी से कहूं तो, कंप्टीशन काफी मुश्किल था, क्योंकि सीज़न के सभी कंटेस्टेंट बहुत ज्यादा टैलेंटेड थे, और मैं वास्तव में आभारी हूं. शो में मेरी जर्नी सीखने का एक शानदार अनुभव रही है, और मैं अपने सभी जजों को धन्यवाद देना चाहता हूं. जिन्होंने लगातार मेरा सपोर्ट किया और एक सिंगर के रूप में मेरी क्षमता बढ़ाने में मेरी मदद की”

Sa Re Ga Ma Pa 2023 Winner

पूरे सीजन में इनका लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के लिए शो के जजों और ऑडियंस बहुत प्यार दिया. ग्रैंड फिनाले के दौरान अल्बर्ट को ट्रॉफी दी गई. टॉप 5 में सोनिया गजमेर और स्नेहा भट्टाचार्य भी थीं. शो में बतौर गेस्ट गोविंदा और उनकी पत्नी सुनीता आहुजा भी शामिल हुईं. पूरे सीजन में तारीफें बटोरने वाले अल्बर्ट काबो लेप्चा को इस सीजन की ट्रॉफी सौंपी गई, जिसकी फोटो उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने फैन्स के साथ भी शेयर की। जहां एक तरफ अल्बर्ट ने इस सीजन को जीता तो वहीं दूसरी तरफ निष्ठा शर्मा और रनिता बनर्जी इस सीजन की फर्स्ट और सेकेंड रनरअप रहीं।

Sa Re Ga Ma Pa 2023 Winner

कौन है सा रे गा मा पा के विनर एल्बर्ट काबो लेपचा?

27 साल के एल्बर्ट की शादी हो चुकी है और ये आपकी पत्नी के साथ कोलकाता में रहते हैं. सा रे गा मा पा में हिस्सा लेने से पहले वो कोलकाता में लाइव शोज करते हैं खुद काकाबो एंड कंपनी नाम से बैंड भी चलाते हैं. वैसे एल्बर्ट बचपन से ही सिंगिंग के शौकीन थे, स्कूल के समय से ही उन्होंने गाना शुरु कर दिया था.

वहीं शादी के बाद जिम्मेदारी बढ़ने पर शेफ के तौर पर भी काम किया, लेकिन दादा जी के डेथ के बाद वो अपने होम टाउन वापस आ गए और बौतर सिंगर गाने गाए। वहीं उन्होंने टूरिस्ट गाइड के तौर पर भी काम किया है। खैर अब उन्होंने अपने हुनर के बल पर सिंगिंग शो जीत लिया, अब उम्मीद करते है कि जल्दी ही वो बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी आवाज की जादू से छा जाएंगे।

शेफ के तौर पर भी काम कर चुके हैं?

सा रे गा मा पा में आने से पहले वे महीने में 5 से 7 कोलकाता में शोज लाइव किया करते थे. अल्बर्ट काबो लेप्चा स्कूल के दिनों से ही गाना शुरू कर दिया था, और हफ्ते में एक बार वे चर्च में भी गाया करते थे।शादी के बाद उन्होंने बतौर शेफ भी काम किया, लेकिन दादा की डेथ के बाद वह अपने होम टाउन वापस आ गए और उन्होंने एक सिंगर के रूप में गाना शुरू किया। वे टूरिस्ट गाइड के तौर पर भी काम कर चुके हैं।

सा रे गा मा पा 2023 Winner Prize Money

पश्चिम बंगाल के कलिम्पोंग के अल्बर्ट काबो लेप्चा को गायन प्रतियोगिता का Winner घोषित किया गया। संगीत में कोई औपचारिक प्रशिक्षण न होने के बावजूद, उनकी असाधारण प्रतिभा उन्हें बाकी प्रतियोगियों से अलग करती थी। शो के विजेता के रूप में उन्हें 15 लाख रुपये का नकद पुरस्कार मिला।

Read More:

Leave a comment