Savitri Jindal Success Story: कभी नहीं गई कॉलेज, कमाती है करोड़ो

Savitri Jindal Success Story: सावित्री जिंदल कभी नहीं गई कॉलेज, कमाती है करोड़ों रुपए। बता दे की सावित्री जिंदल भारत की सबसे अमीर महिलाओं में से एक है। फोर्ब्स बिलेनियर 2023 के लिस्ट में भी सावित्री जिंदल को शामिल किया गया है। सावित्री जिंदल जिंदल ग्रुप (Jindal Group) की अध्यक्ष हैं। 

सावित्री जिंदल कभी कॉलेज नहीं गईं लेकिन आज वह भारत की छठी सबसे अमीर महिला हैं, और पूरे दुनिया के सबसे अमीर लोगों के लिस्ट में 94 Position पर है। काफी सारे कठिनाइयों का सामना करने के बाद ही आज Savitri Jindal ने इस मुकाम को हासिल किया है। तो चलिए Savitri Jindal Success Story के बारे में अच्छे से जानते है। 

यह भी पढ़े – Poonam Gupta Success Story: रद्दी के ढेर से मिली आइडिया, खड़ी कर दी 800 करोड़ रुपए की कंपनी

Savitri Jindal Success Story In Hindi

Savitri Jindal भारत की सबसे अमीर महिलाओं में से एक है। Savitri Jindal के बारे के बताएं तो सावित्री जिंदल Jindal Group की अध्यक्ष है और अगर हम Savitri Jindal Net Worth 2023 के बारे में बताएं तो उनकी कुल संपत्ति 17 अरब डॉलर है। 

Savitri Jindal Success Story In Hindi

आज सावित्री जिंदल Jindal Group की अध्यक्ष है। सावित्री जिंदल की शादी साल 1970 में ओमप्रकाश जिंदल जी के साथ हुआ था जो की जिंदल ग्रुप के फाउंडर थे लेकिन एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में उनका मृत्यु हो गया था और तभी से ओमप्रकाश जिंदल जी का पूरा कारोबार सावित्री जिंदल चलाती है। 

सावित्री जिंदल कभी नहीं गई कॉलेज, कमाती है करोड़ो

सावित्री जिंदल के बारे में जितना बताएं उतना कम है। आपको बता दे की सावित्री जिंदल कभी कॉलेज नहीं गई लेकिन आज वह करोड़ो रुपए का कारोबार खुद संभालती है। सावित्री जिंदल ने उनके पति के मृत्यु के बाद से ही कारोबार को खुद से चलाना शुरू किया है और वह कारोबार को काफी अच्छे से चलती भी है। सावित्री जिंदल का उम्र अभी 73 साल है। 

हेलीकॉप्टर दुर्घटना में सावित्री जिंदल के पति ओमप्रकाश जिंदल का हुआ था मृत्यु

सावित्री जिंदल ने काफी दिक्कतों का सामना किया है, और जब उनका उम्र मात्र 55 साल था तब एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में उनके पति ओमप्रकाश जिंदल का निधन हो गया था। ओम प्रकाश जिंदल जिंदल ग्रुप के फाउंड थे और उनके मृत्यु के बाद ही उनके पत्नी सावित्री जिंदल ने उनका पूरा कारोबार संभाला है। 

सावित्री जिंदल ने जिंदल ग्रुप को काफी ऊंचाइयों तक पहुंचाया है। Savitri Jindal का जन्म 20 मार्च 1950 में Tinsukia शहर में हुआ था जो की ASSAM में स्तिथ है। Savitri Jindal के पति का निधन साल 2005 में हुआ था। सावित्री जिंदल “Jindal Group” की अध्यक्ष के साथ Indian National Congress पार्टी की Member भी है। 

Savitri Jindal Sucess Story

सावित्री जिंदल के पति हरियाणा सरकार में मंत्री भी रहे थे  

सावित्री जिंदल के पति ओमप्रकाश जिंदल हरियाणा सरकार में मंत्री रहे थे साथ ही वह हरियाणा विधानसभा के Member भी थे। सावित्री जिंदल के 9 बच्चे है, और सभी जिंदल ग्रुप के कारोबार को संभाल रहे है। कोरोना महामारी के समय जिंदल ग्रुप की नेटवर्थ में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला था, लेकिन साल 2021 के बाद से उनके नेटवर्थ में काफी ज्यादा बढ़ोतरी देखने को मिली है।

यह भी पढ़े –

Leave a comment