Valentine’s Day Special: काजोल के पिता को नहीं थे दामाद के रूप में अजय देवगन पसंद, जबरदस्ती काजोल ने अजय देवगन से की थी शादी!

Valentine’s Day Special: आज के समय में बॉलीवुड के सबसे रोमांटिक और क्यूट कपल के रूप में अजय देवगन और काजल को जाना जाता है। यह सबसे मशहूर कपल के रूप में मशहूर है, जिनकी लव स्टोरी फिल्म के सेट पर शुरू हुई थी. लेकिन इस कहानी में थोड़ा ट्विस्ट है। आपको बता दो कि काजोल और अजय देवगन की पहली मुलाकात 1995 में फिल्म “हलचल” के सेट पर हुई थी. इस फिल्म के काजल को नई पहचान मिली थी। फिल्म के डायरेक्टर ने काजोल के जगह पर किसी और हीरोइन को कास्ट किया था।

आज अजय देवगन और काजोल को साथ में कई वर्ष से ज्यादा का समय हो गया है। शादी के शुरुआती दिनों में लग रहा साथ में ज्यादा दिन अपने रिश्ते को नहीं निभा पायेंगे क्योंकि एक्ट्रेस बातूनी नेचर की है, वही अजय देवगन एकदम शांत किस्म के रहने वाले इंसान हैं। क्या आपको पता है कि अजय देवगन को दामाद के रूप में काजल के पिता एक्सेप्ट नहीं करना चाह रहे थे? लेकिन काजोल ने अपनी जिद पर अजय देवगन से शादी की यदि आप भी इस खबर को विस्तार में जानना चाहते हैं, तो इस आर्टिकल के अंत तक बन रहे तो चलिए ना किसी देरी से शुरू करते हैं।

Valentine's Day Special
Valentine’s Day Special

Valentine’s Day Special: ऐसे मिली अजय देवगन से काजोल

आपको जानकर हैरानी होगी कि अजय देवगन और काजोल की लव स्टोरी एक फिल्म के सेट पर शुरू हुई थी. आपको बता दूं कि साल 1995 में आई फिल्म हलचल के सेट पर पहली बार अजय देवगन और काजल से मुलाकात हुई थी। आपको बता दूं कि इस फिल्म के लिए पहले दिव्या भारती को कास्ट किया गया था, लेकिन उन्हें अचानक निधन के बाद हलचल काजोल की झोली में आज गिरी।

किसी और को डेट कर रहे थे अजय और काजोल

जब पहली बार अजय देवगन और काजोल की मुलाकात हुई थी. तब दोनों किसी और को डेट कर रहे थे एक इंटरव्यू में काजोल ने बताया था कि उसे वक्त उनकी लाइफ में कोई दूसरा शख्स था और अजय भी किसी और के साथ रिलेशन कितने थे। दोनों के अलग नेचर में शुरुआत में कोई दिक्कत नहीं की थी. क्योंकि आप सबको पता है कि अजय को काजल तेज आवाज में चिल्ला कर बात करना पसंद नहीं था. लेकिन एक्ट्रेस को चिल्ला के बात करने की आदत थी. तब पर उसकी आवाज में बोलना उनका नेचर था काजोल ने ह्यूमंस ऑफ मुंबई से बातचीत में यह बात करी थी।

Valentine's Day Special
Valentine’s Day Special

जब मैं अजय से मिली उसे वक्त में किसी और को डेट कर रही थी. और वह भी किसी और को डेट कर रहे थे। हमने एक साथ दिन की हमने सर पर बहुत समय बिताया हमने बातें करनी शुरू कर दी और फिर हम दोस्त बन गए। इसके बाद अचानक मेरा ब्रेकअप हो गया उसे वक्त उनका भी ब्रेकअप हो गया था और फिर हमारा रिश्ता दोस्ती से ज्यादा हो गया।

काजोल के पिता थे शादी के खिलाफ

आपको बता दूं कि अजय देवगन और काजोल ने एक दूसरे को लगभग 4 साल से ज्यादा तक डेट किया। इसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया लेकिन सबसे बड़ी मुश्किल खड़ी हुई। अभिनेत्री के पिता शेमु मुखर्जी अजय देवगन को दामाद बनाने के लिए तैयार नहीं हो रहे थे। नेहा धूपिया के शो में काजोल ने बताया था कि अजय से शादी करने की बात तो उनके पिताजी नाराजगी थी। उन्होंने एक हफ्ते तक काजोल से बात नहीं की काजोल ने पिता के रिएक्शन के बारे में बात करते हुए कहा कि मैं मुझसे कहा तुम शादी क्यों करना चाहती हो? तुम बहुत छोटी हो और तुम्हारा करियर बहुत अच्छा चल रहा है। इस पर मैंने कहा लेकिन मैं शादी करना चाहती हूं अजय और मैं बहुत अलग थी इसलिए बहुत लोगों को दिक्कत थी कि हम कपल के तौर पर ज्यादा लंबा सफर नहीं तय कर पाएंगे हम दोनों उसे वक्त ज्यादा कुछ कल नहीं थे। बहुत से लोगों हमें पड़ी से नहीं जानते थे, किसी ने हमें विश्वास नहीं देखा था कि हां पैसे एक दूसरे के साथ रहते हैं।

Valentine's Day Special
Valentine’s Day Special

लेकिन अंत में इस प्यार के सामने पूरी दुनिया को झुकना पड़ा इन दोनों ने परिवार और दोस्तों के बीच 24 फरवरी 1999 को शादी कर ली इसके बाद दोनों 2 महीने के लंबे हनीमुन के लिए यूरोप चले गए। शादी के बाद 20 अप्रैल 2003 को अजय देवगन और काजोल ने अपने पहले बच्चे निशा देवगन को जन्म दिया। इसके अलावा लगभग 7 साल बाद एक्ट्रेस में 13 सितंबर 2010 को अपने बेटे युग देवगन को जन्म दिया।

READ MORE: Valentine’s Day Ke liye 5 Popular Looks: वैलेंटाइन डे पर ट्राई करेंगे धांसू लुक, लुक देख पार्टनर हो जाएगा घायल!

Leave a comment